मुजफ्फरपुर में बड़ा हादसा, ट्रेन में लगी आग, रेस्क्यू के दौरान अग्निशमन यंत्र फटने से RPF जवान की मौत

बड़ी खबर बिहार के मुजफ्फरपुर से है जहां एक ट्रेन में आग लगने की खबर है. दरअसल, मुजफ्फरपुर में वलसाड-मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस ट्रेन में आग लग गई. इसी दौरान ट्रेन में लगी आग बुझाने के दौरान हादसा हो गया, जिसमें एक आरपीएफ कांस्टेबल की मौत हो गई.

दरअसल, मुजफ्फरपुर से कानपुर सेंट्रल तक चलने वाली वलसाड एक्सप्रेस आज यानी सोमवार सुबह मुजफ्फरपुर जंक्शन पहुंची. इसी दौरान ट्रेन की S8 बोगी के टॉयलेट में आग लग गई. आग बुझाने के लिए आरपीएफ जवान विनोद यादव ने अग्नि शमन सिलेंडर से आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन तभी सिलेंडर फट गया, जिससे कांस्टेबल की मौत हो गई. इस घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी की स्थिति पैदा हो गई. घटना के बाद आरपीएफ आईजी अमरेश कुमार भी जांच के लिए मौके पर पहुंचे.

जानकारी के मुताबिक, आग बुझाने की कोशिश के दौरान अग्निशमन यंत्र फट गया और इस हादसे में आरपीएफ कांस्टेबल की मौत हो गई. ट्रेन में आग लगने से मौके पर अफरा-तफरी मच गई, वहीं सिपाही की मौत से पूरे स्टेशन परिसर में भी हड़कंप मच गया. घटना की जानकारी मिलते ही वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए. इस मामले में विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है.

Leave Comment

Post Comments (0)

बंगलूरू के कैफे में हुए विस्फोट के मास्टरमाइंड की कोलकाता से गिरफ्तारी के बाद भाजपा और तृणमूल कांग्रेस में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। क्या राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर राजनीति होना सही है?