रविन्द्र सिंह भाटी और हरीश चौधरी को मिली धमकी के बाद अलर्ट हुई पुलिस, जांच में जुटी, आमजन से की ये अपील

बाड़मेर लोकसभा सीट के निर्दलीय प्रत्याशी रवींद्र सिंह भाटी और बायतु से कांग्रेस विधायक हरीश चौधरी को मिली धमकी के बाद पुलिस अलर्ट मोड पर आ गई है. शनिवार को दोनों नेताओं को सोशल मीडिया पर जान से मारने की धमकी दी गई. इससे वहां का माहौल गरमा गया. इसके बाद भाटी समर्थकों ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने की मांग की. पुलिस दोनों मामलों की गंभीरता से जांच कर रही है.

इन चुनावों में बाड़मेर लोकसभा सीट देशभर में चर्चा का विषय बनी हुई है. इसका मुख्य कारण निर्दलीय प्रत्याशी रवीन्द्र सिंह भाटी हैं। हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में रवींद्र सिंह भाटी बाड़मेर की शिव विधानसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़कर विधायक बने. इसके बाद अब उन्होंने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर लोकसभा चुनाव लड़कर मुकाबले को त्रिकोणीय बना दिया है. महज 26 साल के भाटी युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय हैं। उनकी रैलियों में उमड़ी भीड़ को देखकर राजनीतिक विश्लेषक हैरान हैं.

भाटी ने कल एसपी कार्यालय पर धरना दिया था

लोकसभा चुनाव के दौरान शुक्रवार को बाड़मेर लोकसभा क्षेत्र के बायतु क्षेत्र में भाटी समर्थकों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई. इस मामले में भाटी ने पुलिस पर एकतरफा कार्रवाई करने के गंभीर आरोप लगाए थे. उन्होंने शनिवार को अपने हजारों समर्थकों के साथ बालोतरा पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर धरना दिया. इस दौरान भाटी और पुलिस प्रशासन के बीच सफल वार्ता के बाद धरना समाप्त हुआ और पुलिस ने राहत की सांस ली.

इन दोनों अकाउंट से धमकियां दी गईं

इसी बीच सोशल मीडिया के जरिए रवींद्र सिंह भाटी को जान से मारने की धमकी दी गई. इससे सनसनी फैल गई. यह धमकी रोहित गोदारा कपूरीसर के अकाउंट से दी गई थी. कुछ देर बाद बायतु विधायक हरीश चौधरी के खिलाफ भी सोशल मीडिया पर धमकी दी गई. यह धमकी किसी वीपी बन्ना 004 के अकाउंट से दी गई थी. इससे माहौल में और सनसनी फैल गई. पुलिस ने दोनों मामलों को गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू कर दी है.

पुलिस की साइबर एक्सपर्ट टीम जांच में जुटी है

पुलिस अधीक्षक ने इस मामले में तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिये हैं. पुलिस इन मामलों की जांच साइबर एक्सपर्ट की टीम के साथ कर रही है. पुलिस विशेषज्ञों की मदद से इन सोशल मीडिया अकाउंट्स के यूजर्स की पहचान करने की कोशिश कर रही है। वहीं, पुलिस ने आम जनता से भी अपील की है कि वे सोशल मीडिया पर इस तरह की कोई भी टिप्पणी न करें. हालांकि धमकी देने वालों का पता नहीं चल सका है। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है.

Leave Comment

Post Comments (0)

सलमान खान के घर के बाहर हुई फायरिंग पर ऑल इंडियन सिने वर्कर्स एसोसिएशन ने चिंता जताते हुए सरकार से दखल की अपील की है। क्या अभिनेता की सुरक्षा में अतिरिक्त इजाफा करना चाहिए?